Wednesday, May 15, 2024
Google search engine

दुर्गा महाष्टमी पर हुई महागौरी की पूजा,भक्तों से गुलज़ार रहा मां सर्वमंगला का दरबार,आस्था का लगा जमावड़ा

Pnews 24: कोरबा के साथ ही पूरे देश और दुनिया में दुर्गा महाष्टमी का का पर्व धूमधाम से मनाया गया। चैत्र नवरात्र के आठवें दिन महागौरी की पूजा आराधना की गई। इस मौके पर कोरबा जिले की आराध्य देवी मां सर्वमंगला का दरबार आस्था से लबरेज नजर आया। जहां देखो वहां भक्ती शक्ती की उपासना में लीन नजर आए। सुबह से ही मां के दरबार में भक्तों का तांता लगने लगा था। सभी मां सर्वमंगला के चरणों में शीष नवाते नजर आए। मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ बताने के लिए काफी थी,कि मां के प्रति भक्तों की आस्था कितनी गहरी है। मंदिर में कई लोग ऐसे भी नजर आए,जो कर नापते हुए मां के दरबार पहुंचे। इस दौरान हमने कई श्रद्धालुओं से बात की तब उन्होंने बताया,कि देवी मां उनकी हर मनोकामना पूरी करती है,यही वजह है,कि वे मां के दरबार में हमेशा आते है। इस दौरान मां के दरबार मेे कन्या भोज का भी आयोजन किया गया।

मां की महिमा विदेशों तक, जलती है ज्योति

चैत्र नवरात्र के मद्देनजर यहां हजारों की संख्या में सर्व मनोकामना ज्योति कलश प्रज्वलित होती है. इस साल भी ज्योति जलवाने को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. विदेशों से भी यहां मनोकामना ज्योति कलश जलवाए जाते हैं.

अष्टमी के अवसर पर हुई पूजा

मां सर्वमंगला देवी मंदिर चैत्र नवरात्रि के अष्टमी के अवसर पर पूजा की गई जहां भक्तों की भीड़ सुबह से ही मंदिर परिसर पर देखी जा रही है. एवं भक्तजन बारी-बारी से माता रानी के दर्शन कर आशीर्वाद ले रहे

Recent News

फिल्म नदिया के पार ने राज श्री प्रोडक्शन को दी नई पहचान

" फिल्म नदिया के पार की सफलता का अंदाज़ा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि इसको तेलुगु में प्रेमलयम नाम से...